कर्मचारी चयन आयोग आपको केंद्र सरकार की नौकरी पाने का सुनहरा अवसर दे रहा है। ये नियुक्तियां केंद्र सरकार के अलग-अलग मंत्रालयों और विभागों में अलग-अलग पदों पर होने जा रही हैं। यदि आप इन नौकरियों को प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपके पास आवेदन करने का अंतिम अवसर है। इस नौकरी की विस्तृत जानकारी आगे दी जा रही है।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:
आवेदन करने की तिथि - 1 अक्टूबर, 2020
आवेदन की अंतिम तिथि - 20 अक्टूबर, 2020

पदों का विवरण:
जूनियर इंजीनियर (सिविल)
जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)
जूनियर इंजीनियर (मैकेनिकल)
जूनियर इंजीनियर (मात्रा सर्वेक्षण और अनुबंध)

आवेदन शुल्क:
आवेदन के लिए, सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों को रुपये का शुल्क देना होगा। 100. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन शुल्क जमा कर सकते हैं।

वेतन:
इस भर्ती प्रक्रिया द्वारा जिन पदों पर नियुक्तियां होने जा रही हैं, उनके लिए चयनित उम्मीदवारों को पे -स्केल 6 के तहत भुगतान किया जाएगा, वेतन रुपये से होगा। 35,400 से रु। 1, 12400।

शैक्षिक योग्यता:
केंद्र सरकार के तहत विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में विभिन्न पदों के लिए शैक्षिक योग्यता भी अलग-अलग तय की गई है। इन पदों के लिए B.E./B.E। बीटेक से लेकर डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग तक में इसे आधार बनाया गया है। आगे दी गई अधिसूचना में आप इस संबंध में विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।

आयु सीमा:
विभिन्न विभागों और मंत्रालयों में विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा भी अलग-अलग तय की गई है। विभिन्न पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष से 32 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/notice_eng_je_01102020.pdf
ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें: https://ssc.nic.in/

Related News