IB ACIO भर्ती 2022: इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) में नौकरी करने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। IB ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड II (IB ACIO भर्ती 2022) के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों (IB ACIO भर्ती 2022) के लिए सीधे इस लिंक https://www.mha.gov.in/ पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि - 16 अप्रैल
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 7 मई

पदों का विवरण:-
कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी -
56 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार - 94 पद

शैक्षिक योग्यता:-
उम्मीदवारों के पास सहायक केंद्रीय खुफिया अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन, या कंप्यूटर साइंस और कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी, या कंप्यूटर साइंस या आईटी में इंजीनियरिंग की हो। साथ ही उम्मीदवारों के पास 2020, 2021 और 2022 का वैध गेट स्कोर भी होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता के अलावा उम्मीदवारों पर आयु सीमा नियम भी लागू होंगे।

आयु सीमा:-
उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क:-
सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी- रु. 100/-
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति अनुसूचित जनजाति / महिला / महिला भूतपूर्व सैनिक - छूट

परीक्षा पैटर्न:-
उम्मीदवारों का चयन गेट मार्क्स और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। गेट स्कोर का वेटेज 1000 है और इंटरव्यू 175 अंकों का होगा। साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को साइकोमेट्रिक/साइकोमेट्रिक समझा जाना चाहिए। एप्टीट्यूड टेस्ट में उपस्थित होना, जो साक्षात्कार प्रक्रिया का एक हिस्सा होगा।

IB ACIO Recruitment 2022 के लिए आवेदन कैसे करें?
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट - mharecruitment.in पर विजिट करें। फिर How To Apply के लिंक टैब पर क्लिक करें।अब प्रदर्शित किए जा रहे सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन के फॉर्म पर क्लिक करें। अब मांगी गई जानकारी के अनुसार, सभी डिटेल्स भरें और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर नोट करें। इसके बाद आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन फॉर्म की जांच कर सबमिट बटन पर क्लिक करें।आवेदन शुल्क भुगतान की रसीद और आवेदन फॉर्म की प्रति भविष्य के संदर्भ के लिए संभाल कर रखें।

Related News