सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा अवसर सामने आया है। हिमाचल प्रदेश के कर्मचारी चयन आयोग में कई पदों पर बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। ये भर्तियां जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर सहित कई अन्य पदों पर हो रही हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे एचपीएसएसबी के आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 28 सितंबर, 2020 से शुरू हो गई है। इसके अलावा, आवेदन करने के लिए समाचार में एक सीधा लिंक भी दिया जा रहा है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। इन पदों पर नौकरियों से संबंधित पूरी जानकारी जैसे आवश्यक योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन कैसे करें, पदों का विवरण आदि नीचे उल्लेखित हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:
आवेदन पत्र भरने की तिथि शुरू: 26 सितंबर 2020
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 25 अक्टूबर, 2020

पोस्ट विवरण -
जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, क्लर्क, स्टेनोटाइपिस्ट सहित कई अन्य पद।

पदों की संख्या - कुल 1661 पद

परीक्षा शुल्क:
अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 360 रु
अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, विकलांग उम्मीदवारों (हिमाचल प्रदेश के मूल निवासियों के लिए) के लिए 120 रुपये, हिमाचल प्रदेश के महिला उम्मीदवारों और विकलांग व्यक्तियों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

आयु सीमा -
इस पद के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष निर्धारित की गई है।

शैक्षिक योग्यता :
इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10 वीं पास और अधिकतम आयु स्नातक डिग्री है।

नौकरी का स्थान - हिमाचल प्रदेश

चयन प्रक्रिया -
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें:
इस परीक्षा में बैठने के लिए, उम्मीदवारों को HPSSB के आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को इस खबर में आधिकारिक पोर्टल hpsssb.hp.gov.in या आगे की अधिसूचना पढ़नी चाहिए। बता दें कि आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किए जाएंगे, दिए गए समय के भीतर किए गए आवेदन मान्य होंगे।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें:

http://online3.hpsssb.hp.gov.in/vacancies1.aspx

Related News