ग्रेजुएशन के बाद बैंक में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। नैनीताल बैंक ने क्लर्क और मैनेजमेंट ट्रेनी के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के तहत कुल 150 पद भरे जाएंगे। इसके लिए आवेदन करने के लिए आप आधिकारिक पोर्टल- ibps.in पर भी जा सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 17 जुलाई, 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 31 जुलाई 2021


आयु सीमा:-
इस भर्ती में उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। एक ही मैनेजमेंट ट्रेनी के पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष जबकि क्लर्क के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष मांगी गई है. आरक्षण के तहत आने वाले उम्मीदवारों को नैनीताल बैंक नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा से छूट दी जाएगी। आयु की गणना 31 मार्च, 2021 के आधार पर की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता:-
मैनेजमेंट ट्रेनी और क्लर्क के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। बता दें कि इस भर्ती के लिए केवल 50% अंक हासिल करने वाले उम्मीदवार ही आवेदन के लिए पात्र हैं। इसके अलावा कंप्यूटर संचालन का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती के तहत सामान्य श्रेणी, ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए आवेदन शुल्क रुपये निर्धारित किया गया है। 1500/- समान एससी-एसटी और इस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में।

इन चरणों का पालन करें:-

*प्रबंधन प्रशिक्षु और क्लर्क के रूप में जारी इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले नैनीताल बैंक के आधिकारिक पोर्टल - nainitalbank.co.in पर जाएं।
*पोर्टल रिक्रूटमेंट/2009 का होम पेज रिजल्ट पर क्लिक करें।
*बैंक में प्रबंधन प्रशिक्षुओं की नियुक्ति और क्लर्कों की भर्ती के लिए अधिसूचना के लिंक पर यहां जाएं।
*आईबीपीएस पंजीकरण पृष्ठ अब खुलेगा।
*इसमें नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें।
*अब आईबीपीएस पेज पर मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी की मदद से रजिस्टर करें।
*आप मोबाइल नंबर पर प्राप्त पंजीकरण संख्या के साथ लॉग इन करके आवेदन पत्र भर सकते हैं।
*आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रिंट ले लें।

Related News