इंटरनेट डेस्क। दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने के दौरान खिड़की में घंटों-घंटों तक लाइन में लगना, खिड़की के अंदर झांकते रहना, लाइनों के माध्यम से अपना रास्ता निकालना जैसे थका देने वाले काम करने के बाद आपको सूकुन भरी जगह की तलाश रहती है।

हम आपकी हर तरह की समस्या का ख्याल रखते हैं और इसलिए ही हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप दिल्ली यूनिवर्सिटी में सुकून के पल कहां बिता सकते हैं तो चलिए आपको बताते हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी की कॉलेजों के कैंपस की कुछ शानदार कैंटीन के बारे में।

सेंट स्टीफन कॉलेज-

सेंट स्टीफन कॉलेज के कैंटीन को आप कैंटीन नहीं कह सकते हैं क्योंकि यह एक कैफेटेरिया है और इसे इस नाम से ही बुलाना स्टेफनियन पसंद करते हैं। इस कैफे के पास एक अलग ही दुनिया है। जिस पल आप इसमें कदम रखेंगे एक शानदार कॉफी हाउस में आप जाएंगे। यहां आप विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट शाकाहारी और मांसाहारी विकल्पों में से कुछ भी खाने के लिए चुन सकते हैं जो बहुत ही सस्ता है।

लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमन-

यहां के कैंटीन में आपको स्वादिष्ट भोजन की कमी बिल्कुल भी नहीं खलेगी। यहां के कैफे में आपको कई प्रकार के व्यंजन परोसे जाते जिनमें कई तरह के विकल्प होते हैं।

हंसराज कॉलेज-

हंसराज कॉलेज के कैंटीन में एक साथ 150 से अधिक छात्र बैठ सकते हैं और संभवतः यहां व्यंजनों की सबसे बड़ी लिस्ट है इसके अलावा यह सबसे सस्ती जगहों में से भी एक है। आपके जेब में अगर 100 रूपये भी हैं तो आप यहां भरपूर आनंद ले सकते हैं।

रामजस कॉलेज-

रामजस कॉलेज का तीन मंजिला कैंटीन शायद दिल्ली यूनिवर्सिटी का सबसे बड़ा फूड पॉइंट हों। यहां के कैंटीन में आपको हमेशा ही तरह-तरह की पसंद वाले लोग मिल सकते हैं।

हिंदू कॉलेज-

अपने अन्य कॉलेजों की तुलना में बहुत ही कम बजट में बनी ये कैंटीन आपको वो विकल्प देती हैं जो आप यहां कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। यहां खाने के शौकीन लोगों के लिए काफी सारे विकल्प मौजूद हैं।

Related News