मध्य प्रदेश सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर लेकर आया है। एमपी एचसी द्वारा कई पदों पर रिक्तियों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार मध्य प्रदेश HC में पर्सनल असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर कमेटी में कई पदों पर भर्तियां होंगी. इसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल mphc.gov.in पर जाना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 30 जुलाई 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 30 अगस्त 2021


पदों का विवरण:-
मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय इस भर्ती के माध्यम से बागवानी विशेषज्ञ, आशुलिपिक और कनिष्ठ न्यायिक सहायक के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। इस भर्ती के जरिए विभाग कुल 61 पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा।

शैक्षिक योग्यता:-
बागवानी विशेषज्ञ के पदों के लिए उम्मीदवारों का कृषि विज्ञान या बागवानी में स्नातक होना आवश्यक है। स्टेनोग्राफर के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना आवश्यक है। वहीं, उम्मीदवारों के पास हिंदी और अंग्रेजी में शॉर्टहैंड होना जरूरी है। इसके अलावा, उम्मीदवारों ने एक साल का कंप्यूटर एप्लीकेशन सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है।

आयु सीमा:-
उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी।

Related News