भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली 16 मार्च को GATE 2020 परिणाम जारी करेगा। परिणाम आधिकारिक GATE 2020 वेबसाइट गेट.आईटीडी.एसी.इन पर ऑनलाइन प्रकाशित किया जाएगा। छात्रों को अपने परिणाम की जांच करने के लिए GATE ऑनलाइन आवेदन प्रसंस्करण प्रणाली में प्रवेश करने की आवश्यकता होगी, जिसे आमतौर पर उनके नामांकन आईडी / पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके GOAPS के रूप में जाना जाता है। GOAPS पोर्टल का URL appsgate.iitd.ac.in है और छात्र सीधे इस लिंक पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

स्टेप 1- ऊपर बताई गई आधिकारिक GATE 2020 वेबसाइट खोलें और GATE Result 2020 लिंक पर क्लिक करें। वैकल्पिक रूप से सीधे GOAPS पोर्टल खोलें।


स्टेप 2- नामांकन आईडी / पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें।
स्टेप 3- रिजल्ट टैब पर क्लिक करें
स्टेप 4- उम्मीदवार के GATE 2020 परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे, जो उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों, कुल अंकों और योग्यता की स्थिति के बारे में बताएंगे।

न्यूनतम योग्यता अंक हासिल करने वाले छात्रों को योग्य घोषित किया जाता है। न्यूनतम योग्यता अंक सभी 25 विषयों के लिए अलग-अलग हैं और जनरल, ओबीसी और एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए भी भिन्न हैं।

परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को स्कोर कार्ड जारी किया जाएगा। गेट स्कोर कार्ड आधिकारिक दस्तावेज है जो उम्मीदवार की योग्यता की स्थिति को प्रमाणित करता है। परिणाम की घोषणा से एक सप्ताह के बाद स्कोरकार्ड GOAPS पोर्टल में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।

परिणाम की घोषणा से गेट स्कोर की वैधता तीन साल है, जिसका अर्थ है कि छात्र एमटेक प्रवेश या पीएसयू भर्ती के लिए तीन साल तक अपने गेट स्कोर का उपयोग कर सकते हैं।

Related News