भारत की युवा पीढ़ी ने दुनिया में यह साबित किया है कि वे हर मामले में सर्वश्रेष्ठ है। चाहे वह तकनीक की बात हो या प्राइवेट क्षेत्र में नौकरी की, भारतीय युवाओं ने हर जगह अपनी योग्यता साबित की है। हजारों की संख्या में भारतीय छात्र आज दूर देशों में पेशेवर क्षेत्रों में काम कर रहे है। चाहे वह गूगल का सीईओ सुन्दर पिचाई हो या माइक्रोसॉफ्ट का सीईओ सत्य नडेला, भारतीय आज हम जगह बहुत नाम कमा रहे है।

लेकिन भारतीय छात्रों की नाम कमाने की यह यात्रा यहीं पर रुकी नहीं है। आज हमारे देश के हर कोने से छात्रों को अमेरिका, रूस, चीन, जापान और ब्रिटेन जैसे देशों में नौकरियां मिल रही है। इसी तरह से, मध्य प्रदेश में रहने वाले एक इलेक्ट्रीशियन के बेटे को अमेरिका में नौकरी मिली है जिसका सैलरी पैकेज सुनकर आप चौंक जाएंगे। बता दें कि उस लड़के को अमेरिका में 96 लाख रूपये के सैलरी पैकेज पर नौकरी करने का ऑफर मिला है।

उस लड़के का नाम अमर है जो कि मध्य प्रदेश के जबलपुर का निवासी है। अमर का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था। उसके पिता एक इलेक्ट्रीशियन और माता गृहणी है। अमर के पिता के पास कई बार अपने बेटे की कॉलेज फीस देने के भी पैसे नहीं होते थे लेकिन उसके पिता ने दिन रात मेहनत की ताकि उनका बेटा सफल हो सके। अपने पिता को इस तरह मेहनत करते देखकर अमर ने भी कड़ी मेहनत की और उसकी मेहनत उस समय सफल हुई जब उसे कॉलेज प्लेसमेंट में अमेरिका की कम्पनी ने इस बड़े पैकेज पर नौकरी करने का ऑफर मिला।

अमर फ़िलहाल अमेरिका में इंजीनियर है। अमर की इस उपलब्धि के बाद कॉलेज और सरकार ने उसे अवार्ड देकर सम्मानित किया। अमर का कहना है कि अगर आप वास्तव में कड़ी मेहनत करते है तो आपको अपने सपने पूरे करने से कोई नहीं रोक सकता है।

Related News