PC:tv9hindi

अभी तक एमपी बोर्ड और राजस्थान बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट जारी नहीं की है. इस बीच, सीबीएसई, यूपी, बिहार सहित कई बोर्डों ने पहले ही 2024 बोर्ड परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होने वाली हैं और प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 जनवरी से शुरू हो चुकी हैं। आइए जानें कि एमपी और राजस्थान बोर्ड के परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा कब हो सकती है।

गौरतलब है कि राजस्थान बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाएं 15 फरवरी 2024 से शुरू होने वाली हैं। हालांकि, विस्तृत टाइम टेबल अभी जारी नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरबीएसई 15 जनवरी तक डेटशीट जारी कर सकता है। इस बीच, राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने खुलासा किया है कि 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाएं एक ही पाली में तीन घंटे और पंद्रह मिनट के लिए आयोजित की जाएंगी। परीक्षा का समय सुबह 8:30 बजे से 11:45 बजे तक होगा, जिसमें छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए अतिरिक्त 15 मिनट का समय दिया जाएगा।

MP Board Exam 2024 Date Sheet:

उम्मीद है कि मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट जारी करेगा। टाइम टेबल आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर उपलब्ध होगा। पिछले साल बोर्ड ने अक्टूबर में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया था। एमपी बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी से 20 मार्च तक हुईं, जबकि प्रैक्टिकल परीक्षाएं 13 फरवरी से 25 मार्च तक आयोजित की गईं।

इस वर्ष देरी के कारण:

इस साल इन राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के कारण एमपी और राजस्थान के लिए बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम में देरी हुई। अनुमान है कि इन राज्यों के लिए परीक्षा की तारीखें इस महीने किसी समय घोषित की जाएंगी। एमपी और राजस्थान में बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम पर अधिक अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News