पुडुचेरी: पुडुचेरी के उपराज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन ने गुरुवार को घोषणा की कि केंद्र शासित प्रदेश का शिक्षा विभाग स्कूली बच्चों के लिए एक समान ड्रेस कोड विकसित करेगा।

एक स्कूल के प्रधानाध्यापक ने नौवीं कक्षा में एक मुस्लिम छात्र से अपना हिजाब हटाने का आग्रह किया, जिससे राज्यपाल की प्रतिक्रिया हुई। पुडुचेरी में स्कूल शिक्षा निदेशक रुद्र गौड़ ने कहा कि ड्रेस कोड में वर्दी पर पूरी तरह से प्रतिबंध के साथ-साथ कुछ वस्तुओं की अनुमति होगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार के प्रस्ताव को अपनाने के बाद, विद्यार्थियों के बीच ड्रेस कोड लागू किया जाएगा, और प्रधानाध्यापक के अनुरोध की जांच जारी है कि छात्र अपना हिजाब हटा दें



पुडुचेरी के राजनीतिक दलों ने क्षेत्र के उपराज्यपाल एन रंगासामी और क्षेत्र के मुख्यमंत्री एन रंगासामी को हिजाब विवाद के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की है, जो पड़ोसी कर्नाटक में हिंसक हो गया है, और अनुरोध किया है कि ऐसा पुडुचेरी में कोई समस्या नहीं है।

घोषणा में, उपराज्यपाल ने यह भी कहा कि निर्दलीय विधायकों ने उनसे मुलाकात की और केंद्र शासित प्रदेश के विकास के लिए विभिन्न सिफारिशों पर चर्चा की।

Related News