PC: tv9hindi

बिहार पुलिस कर्मचारी चयन आयोग (बीपीएसएससी) ने बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद के लिए रिक्तियों के संबंध में एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है। बीपीएसएससी एसआई परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं और जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार पुलिस कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 नवंबर, 2023 से शुरू हुई। उम्मीदवारों के पास 4 दिसंबर, 2023 तक आवेदन करने का अवसर था। इस रिक्ति के लिए परीक्षा 28 जनवरी, 2024 को निर्धारित है। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

बिहार पुलिस एसआई एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरण:

आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं।
होमपेज पर "Latest updates" लिंक पर क्लिक करें।
"Bihar Police BPSSC Sub Inspector Prohibition Recruitment 2023 Exam Admit Card" लिंक ढूंढें और क्लिक करें।
अगले पेज पर "Download Admit Card " लिंक पर क्लिक करें।
आवश्यक विवरण के साथ लॉग इन करें।
लॉग इन करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
एडमिट कार्ड पर विवरण जांचें और फिर इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड और प्रिंट कर लें।

BPSSC Sub Inspector Exam 2024 Admit Card यहां डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें.

एग्जाम डिटेल्स:
बिहार में सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए परीक्षा 28 जनवरी, 2024 को निर्धारित है। इस रिक्ति में पात्र उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया में परीक्षा के तीन चरण शामिल हैं। पहला चरण प्रारंभिक परीक्षा है, जहां 100 प्रश्न पूछे जाएंगे और प्रत्येक प्रश्न 2 अंक का होगा, जिसके परिणामस्वरूप कुल 200 अंक होंगे। इस परीक्षा को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों के पास 2 घंटे का समय होगा।

जो लोग प्रीलिम्स में उत्तीर्ण होंगे वे मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे, जिसमें दो पेपर होंगे। मेन्स के बाद, उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण से गुजरना होगा। अंतिम चरण में मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल है। अधिक विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना देखने की सलाह दी जाती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News