दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने के इच्छुक सभी छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। दिल्ली विश्वविद्यालयों के उत्तर और दक्षिण शिविरों सहित विभिन्न कॉलेजों में यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ सूची जारी करने की तिथि आज घोषित की जा सकती है। एक मीडिया रिपोर्ट में, विश्वविद्यालय के डीन शोभा बगई ने कहा कि हम आज या कल तक तारीखें जारी कर देंगे। फिलहाल, तारीखों की घोषणा के लिए प्राधिकरण की मंजूरी मिलने का इंतजार है।

दूसरी ओर, नवीनतम के अनुसार, डीयू जल्द ही शैक्षणिक सत्र 2020-2021 में प्रवेश के लिए पहली कटऑफ सूची जारी कर सकता है। उम्मीद है कि विश्वविद्यालय जल्द ही मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीखों की घोषणा कर सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की बात करें तो ग्रेजुएशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट आज या कल जारी होने की उम्मीद है।

डीयू में पंजीकरण 2020 की प्रक्रिया 31 अगस्त, 2020 को अवरुद्ध कर दी गई थी। यदि स्नातक के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की बात करें तो लगभग 5.63 लाख उम्मीदवारों ने स्नातक के लिए पंजीकरण किया है। इसके अलावा, 1.83 लाख छात्रों ने पोस्टग्रेजुएशन और एम.फिल और पीएचडी के लिए लगभग 34,000 पंजीकरण प्राप्त किए हैं। इसके अलावा, छात्र यह नोट कर सकते हैं कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही अपना पंजीकरण कर लिया है, वे 5 अक्टूबर, 2020 तक अपना दिल्ली विश्वविद्यालय आवेदन पत्र बदल सकते हैं। इसके साथ ही, सूची आज या कल जारी की जा सकती है।

Related News