दिल्ली विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए सातवीं कट ऑफ सूची जारी की है। विज्ञान और वाणिज्य धाराओं में उपलब्ध सीटों के लिए कट ऑफ सूची जारी की गई थी।

सामान्य श्रेणी से उम्मीदवार दौलत राम कॉलेज, कमला नेहरू कॉलेज, दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स और आर्यभट्ट कॉलेज में अर्थशास्त्र में बीए (ऑनर्स) के लिए आवेदन कर सकते हैं। आम उम्मीदवार आर्यभट्ट कॉलेज में बीए (ऑनर्स) के लिए भी राजनीतिक विज्ञान में बीए (ऑनर्स) जैसे अन्य पाठ्यक्रमों के अलावा आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य श्रेणी से संबंधित उम्मीदवार संस्कृत में बीए (ऑनर्स) और भारती कॉलेज में समाजशास्त्र के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज आने के दौरान, सीटियां वनस्पति विज्ञान और रसायन शास्त्र में बीए (ऑनर्स) के लिए उपलब्ध हैं। सामान्य श्रेणी के छात्र दयल सिंह कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान में दौलत राम कॉलेज और बीएससी (ऑनर्स) में गणित में बीएससी (ऑनर्स) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने जून महीने में पहली कट ऑफ के रिलीज के साथ प्रवेश प्रक्रिया खोली थी। एकेडमी सत्र पिछले महीने शुरू हुआ। सूत्रों के अनुसार, 2.78 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने प्रवेश के लिए अप्लाई किया था। जिसके बाद अब 7 वीं कट ऑफ भी समाने आई है।

Related News