pc: People Matters

डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ने नर्सिंग ऑफिसर के पद के लिए भर्ती अभियान की घोषणा की है। यह मेडिकल क्षेत्र में डिग्री/डिप्लोमा वाले उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी हासिल करने का सुनहरा अवसर प्रस्तुत करता है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 21 अप्रैल, 2024 तक बढ़ा दी गई है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.drrmlims.ac.in के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

भर्ती विवरण:

इस भर्ती के माध्यम से संस्थान नर्सिंग ऑफिसर के 665 रिक्त पदों को भरेगा। भर्ती विवरण इस प्रकार हैं:

अनारक्षित: 252 पद
एससी: 143 पद
एसटी: 12 पद
ओबीसी: 177 पद
ईडब्ल्यूएस: 81 पद

पात्रता मापदंड:

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बी.एससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बी.एससी/पोस्ट बेसिक बी.एससी नर्सिंग/जीएनएम पूरा करना होगा। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को नर्सिंग काउंसिल के साथ पंजीकृत होना चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 21 अप्रैल 2024 के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क:
उम्मीदवारों को अपने आवेदन जमा करने के लिए निर्दिष्ट शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 1180/- रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 708/- रुपये का भुगतान करना होगा। इस भर्ती के लिए दिव्यांग उम्मीदवार नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Related News