इंटरनेट डेस्क। AMU(अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी) के बारे में आप सभी जानते ही होंगे। हम आपको बता दें कि इस युनिवर्सिटी में मात्र 7000 रूपए सालाना के खर्च पर MBBS की जा सकती है।


इंजीनियरिंग की सालाना फीस मात्र तीन हजार रुपए तक ही सीमित है। इसके अलावा अन्य मुख्य कोर्स की अगर बात करें तो उनकी फीस भी काफी कम है। MBBS अगर बाकी कॉलेज में देखें तो फीस इतनी ज्यादा है कि आप दंग रह जाएंगे।

देश के कई बड़ी युनिवर्सिटी में इस जगह का नाम शुमार है। इसके अलावा यहां एडमिशन में काफी जद्दोजहत करनी होती है। आपका दाखिला मेरिट के आधार पर ही हो सकता है। इसके अलावा देश दुनिया से भी लोग इसमें एडमिशन के लिए आते हैं।

आपको बता दें कि देश के कई बड़े लोग इस युनिवर्सिटी से पास आउट हैं। युनिवर्सिटी में एजुकेशन काफी अच्छा बताया जाता है। कई लोग इसके लिए आवेदन करते हैं लेकिन बहुत कम ही इसमें एडमिशन ले पाते हैं। एडमिशन लेने वाले खुद को काफी खुशकिस्मत मानते हैं।

यहां पर फीस नामात्र सी है। कॉलेज का माहौल काफी अच्छा है। इस कॉलेज में पढ़ने वाले ज्यादातार लोग अच्छी लाइफ जीते हैं। इसके अलावा यहां पर कई तरह के कोर्स हैं जिनकी फीस भी काफी कम आपको देखने को मिलेगी।

Related News