जो छात्र सरकारी और निजी कॉलेजों द्वारा प्रस्तावित स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, उन्हें अब कार्य करना चाहिए।

कोविद -19 संकट का हवाला देते हुए, उच्च शिक्षा विभाग (डीएचई) ने स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग के एक अतिरिक्त दौर की घोषणा की है। उच्च शिक्षा विभाग ने बुधवार को काउंसलिंग के दूसरे अतिरिक्त दौर का कार्यक्रम जारी करते हुए कहा कि यह अंतिम अवसर है। "उन लोगों के लिए जिन्होंने अभी तक प्रवेश नहीं लिया है, उन्हें अब कार्य करना चाहिए। डीएचई ने कोविद -19 महामारी के कारण काउंसलिंग के दो अतिरिक्त दौर प्रदान किए हैं। लेकिन यह अब अंतिम मौका है। इसके बाद काउंसलिंग का कोई अन्य दौर नहीं होगा। , "इंदौर संभाग के अतिरिक्त निदेशक (उच्च शिक्षा) सुरेश सिलावत ने कहा।

अनुसूची के अनुसार, छात्र 30 अक्टूबर से 3 नवंबर तक काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। दस्तावेज सत्यापन 2 से 4 नवंबर को होगा। कॉलेज 5 नवंबर से मेरिट सूची जारी करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि कॉलेजों को हर साल मेरिट सूची जारी करनी होगी। 10 नवंबर तक का दिन, जिस दिन काउंसलिंग समाप्त होगी।

Related News