दिल्ली विश्वविद्यालय ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 में यूजी और पीजी के सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कट ऑफ सूची की पूरी अनुसूची जारी कर दी है। विश्वविद्यालय ने योग्यता और प्रवेश परीक्षा दोनों के आधार पर कार्यक्रम निर्धारित किया है। छात्र इसे डीयू के आधिकारिक पोर्टल du.ac.in पर देख सकते हैं।

दूसरी ओर, अगर हम अनुसूची के बारे में बात करते हैं, तो योग्यता के आधार पर, विश्वविद्यालय 12 अक्टूबर को स्नातक के लिए पहली कट-ऑफ जारी करेगा। दूसरा 19 अक्टूबर 2020 को जारी किया जाएगा और तीसरी मेरिट जारी की जाएगी 26 अक्टूबर। चौथी कट ऑफ लिस्ट 2 नवंबर को जारी की जाएगी और आखिरी पांचवीं मेरिट लिस्ट 9 नवंबर को जारी की जाएगी। इस तरह से यूनिवर्सिटी कुल पांच मेरिट लिस्ट जारी करेगी। नया सत्र 18 नवंबर से शुरू होगा।

इसके साथ ही यूजी मेरिट बेस्ड एडमिशन के अलावा डीयू ने यूजी एंट्रेंस बेस्ड एडमिशन प्रोसेस का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इसके लिए 19 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक पहली मेरिट सूची जारी की जाएगी। दूसरी मेरिट सूची 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक होगी। इसके अलावा, तीसरी मेरिट सूची 2 नवंबर से 4 नवंबर तक जारी की जाएगी।

कोरोना का असर शिक्षा पर भी देखा गया है। अब सब कुछ पटरी पर आ रहा है, इसलिए अब सभी क्षेत्रों में काम किया गया है। इसके अलावा, शिक्षा से संबंधित निर्णय जल्द ही किए जाएंगे, ताकि छात्रों के भविष्य पर कोई प्रभाव न पड़े।

Related News