दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर घोषणा की कि दिल्ली स्कूल अब तक फिर से नहीं खुलेंगे, न ही उन्होंने फिर से खोलने की तारीख साझा की। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल के फिर से खुलने की सभी खबरों को खारिज कर दिया। "स्कूल अब दोबारा नहीं खोल रहे हैं," उन्होंने रेखांकित किया। दिल्ली में 2500 अभिभावकों द्वारा दिल्ली के क्षेत्र में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए नहीं, मुख्यमंत्री का प्रतिनिधित्व भेजने के बाद सीएम का फैसला आया। इससे पहले, सरकार ने घोषणा की थी कि COVID-19 महामारी को देखते हुए स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। केंद्र द्वारा देशव्यापी कक्षा बंद करने की घोषणा के बाद से देश भर के स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय 16 मार्च, 2020 से बंद हैं।

दिल्ली के एनसीटी सरकार के उपमुख्यमंत्री ने पहले ट्वीट किया कि कोरोना के कारण दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। सीएम केजरीवाल ने कहा कि एक अभिभावक के रूप में, वह स्थिति की गंभीरता को समझते हैं। इस समय यह बच्चों के स्वास्थ्य के संबंध में कोई जोखिम लेने के लिए उपयुक्त नहीं होगा। हालांकि कई प्रतिबंधों को अनलॉक करने के विभिन्न चरणों में ढील दी गई है, शैक्षणिक संस्थान बंद रहना जारी है। हालांकि, चरण के दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य चरणों में स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में कॉल कर सकते हैं।

गृह मंत्रालय ने पहले स्कूलों के लिए 15 अक्टूबर, 2020 के बाद फिर से खोलने के आदेश पारित किए थे। हालांकि, शैक्षिक संस्थानों के अधिकारियों और राज्य सरकारों को राज्य में महामारी की स्थिति के आधार पर या तो फिर से खोलने के लिए अपना विकल्प बनाने की अनुमति है। स्कूल या ऑनलाइन कक्षाओं के साथ जारी। गृह मंत्रालय द्वारा स्कूलों और कॉलेजों को 21 सितंबर, 2020 से स्वैच्छिक आधार पर छात्रों को कॉल करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन दिल्ली सरकार ने इसके बारे में फैसला किया।

Related News