नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) PG 2022 को स्थगित करने को लेकर पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर बहस चल रही है। अब संभावना है कि जल्द ही परीक्षा स्थगित होने की खबर की घोषणा की जाए।

कई छात्र केंद्र और स्वास्थ्य मंत्रालय से अपनी स्थिति पर ध्यान देने और NEET PG 2022 परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने अब इन छात्रों को परीक्षा टालने की याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति जताते हुए उम्मीद की एक किरण दी है.

सुप्रीम कोर्ट 13 मई को NEET PG 2022 को स्थगित करने की मांग कर रहे मेडिकल उम्मीदवारों द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई करेगा। छात्र केंद्र से परीक्षा स्थगित करने का आग्रह कर रहे हैं क्योंकि यह पहले से चल रहे NEET PG 2021 काउंसलिंग शेड्यूल से टकरा रहा है।

NEET PG 2022 स्थगन के मामले की सुनवाई करने वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच की अध्यक्षता जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ करेंगे। मेडिकल प्रवेश परीक्षा स्थगित करने के संबंध में अंतिम निर्णय की घोषणा 13 मई को की जाएगी।

देश भर के मेडिकल उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और केंद्र सरकार से NEET PG 2022 परीक्षा को कुछ हफ्तों के लिए स्थगित करने का आग्रह कर रहे हैं। छात्र परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया अभियान भी चला रहे हैं।

अभी तक, NEET PG 2022 मेडिकल परीक्षा स्थगित नहीं की गई है और आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार 21 मई को आयोजित की जाएगी। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने भी परीक्षा स्थगित करने की बात बताते हुए एक फर्जी नोटिस के बारे में स्पष्टीकरण जारी किया।

एनबीई ने कहा था, 'एनबीईएमएस के संज्ञान में आया है कि कुछ बेईमान तत्व एनबीईएमएस के नाम पर फर्जी नोटिस का इस्तेमाल कर झूठी और फर्जी सूचना प्रसारित कर रहे हैं।

30 अप्रैल को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने NEET PG 2022 परीक्षाओं को स्थगित नहीं करने का निर्णय लिया।

Related News