PC: amarujala

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट - पोस्टग्रेजुएट (CUET PG 2024) के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) आज रजिस्ट्रेशन विंडो बंद करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसलिए परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक उम्मीदवार आज ही हर हाल में आवेदन कर लें। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाकर आज तक अपने आवेदन जमा कर सकते हैं।

इस दिन तक रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा कर दें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कहा है कि आवेदक 25 जनवरी तक आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर पंजीकरण शुल्क जमा कर सकते हैं।

केंद्रीय विश्वविद्यालयों और अन्य भाग लेने वाले संस्थानों में प्रस्तावित पीजी कार्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा 11 मार्च से 28 मार्च तक देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित की जाएगी।

सीयूईटी पीजी इम्प्रूवमेंट विंडो 27 जनवरी को खुलेगी

सीयूईटी पीजी आवेदन 2024 बंद होने के बाद, एनटीए उम्मीदवारों के लिए आवश्यक क्षेत्रों में सुधार करने के लिए एक सुधार विंडो खोलेगा। सीयूईटी पीजी इम्प्रूवमेंट विंडो 27 जनवरी से 29 जनवरी तक उपलब्ध रहेगी।

परीक्षा शहरों में बदलाव किया जा सकता है

हाल ही में, परीक्षा एजेंसी ने हरियाणा के गुरुग्राम और उत्तराखंड के श्रीनगर को CUET PG परीक्षा शहरों की सूची में जोड़ा है। इसके अलावा, परीक्षा शहरों की संख्या 326 तक पहुंच गई है। जो उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया बंद होने के बाद अपना परीक्षा शहर बदलना चाहते हैं, वे सक्रिय सुधार विंडो के दौरान इन दो परीक्षा शहरों या अन्य में से किसी एक को चुन सकते हैं।

CUET PG 2024: पंजीकरण के बाद आगे क्या है?

उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका में सीयूईटी पीजी 2024 के लिए आगामी कार्यक्रमों और तारीखों की जांच कर सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​

Related News