केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज आधिकारिक वेबसाइट पर सेंटर टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीटीईटी) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। यह परीक्षा रविवार 9 दिसंबर को देश भर के 92 शहरों के 2296 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में पेपर I 2 बजे से शाम 4.30 बजे और पेपर II सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जायेगी। बोर्ड द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से डाउनलोड किये जा सकेंगे।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड -
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऊपर बताई गई वेबसाइट पर जाएँ। होमपेज पर सीटीईटी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और अन्य जानकारी एंटर करें। आपको स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा। यहाँ से आप इसे इस्तेमाल के लिए डाउनलोड कर सकते है।

महत्वपूर्ण जानकारी -
सीबीएसई द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार जिन उम्मीदवारों का प्रवेश पत्र सीटीईटी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया होगा उसे एक और मौका दिया जाएगा। ऐसे उम्मीदवार फॉर्म भरते समय मिली प्रतिलिपि या फीस सबमिशन के प्रमाण के साथ 30 नवम्बर तक सीटीईटी यूनिट से सम्पर्क कर सकते है। इसके बाद किसी उम्मीदवार को प्रवेश पत्र जारी करने के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा और किसी भी उम्मीदवार का अनुरोध स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Related News