देहरादून में डिफेंस कोचिंग की भरमार है। यह ऐसी जगह हैं जहाँ आपको कई बेस्ट कोचिंग सेंटर्स मिल जाएंगे। यहाँ पर बेस्ट एनडीए कोचिंग मिलती है यही कारण है कि NDA के लिए देहरादून सबसे ज्यादा डिमांड में है। अगर आप भी इस परीक्षा की तैयारी करने की सोच रहे हैं तो देहरादून इसके लिए बेस्ट है।

आज हम आपको देहरादून के कुछ बेस्ट कोचिंग सेंटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ से आप कोचिंग ले सकते हैं। आइये जानते हैं इनके बारे में।

दून डिफेंस एकेडमी-

देहरादून शहर के प्रसिद्ध एनडीए कोचिंग में से एक दून डिफेंस एकेडमी है। यहाँ बेस्ट कोचिंग मिलती है और स्टूडेंट्स के लिए यह कोचिंग सही है। पिछले कुछ सालों का इस संस्थान का परिणाम भी काफी शानदार रहा है।

सिद्धू डिफेंस एकेडमी-

सिद्धू डिफेंस एकेडमी भी देहरादून के बेस्ट कोचिंग सेंटर्स में से एक है। यह कोचिंग 10 से अधिक सालों के अनुभव के साथ कई सफल छात्र देने में कामयाब रही है जो कि अब भारतीय सेना में सेना अधिकारी पदों पर हैं। इस कोचिंग ने पिछले 8 सालों में 6000+ चयन करने का भी दावा किया है। इसमें बैच होते हैं जिनमे शनिवार को साप्ताहिक परीक्षण के अलावा मुफ्त एक्स्ट्रा क्लासेज भी दी जाती है।

ग्राउंड जीरो डिफेंस एकेडमी-

देहरादून में अन्य टॉप कोचिंग सेंटरों में ग्राउंड जीरो डिफेंस इंस्टीट्यूट है। ग्राउंड जीरो एनडीए कोचिंग सेंटर का रिज्लट भी काफी अच्छा रहा है और इस कोचिंग सेंटर का लक्ष्य सबसे अधिक एनडीए अधिकारी देना है। इस संस्थान के पास पिछले 15 सालों का एक शानदार इतिहास है।

डेल्टा डिफेंस एकेडमी-

डेल्टा डिफेंस एकेडमी देहरादून भी टॉप एनडीए कोचिंग सेंटरों में से एक है। इस कोचिंग में कई एक्सपीरियंस्ड टीचर्स हैं और इसका रिजल्ट भी काफी अच्छा रहा है। यदि आप देहरादून में एनडीए कोचिंग की तलाश कर रहे हैं तो एक बार इसमें भी जा सकते हैं

Related News