pc: tv9hindi

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने UGC NET 2024 जून सत्र के लिए परीक्षा सिटी स्लिप जारी कर दी है। उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ़ बर्थ डालकर डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा 18 जून को पूरे देश में होने वाली है और OMR शीट का उपयोग करके आयोजित की जाएगी।

NTA 18 जून, 2024 को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर 83 विषयों के लिए पेन और पेपर मोड में UGC NET परीक्षा आयोजित करेगा। NTA द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, यदि किसी उम्मीदवार को एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने में समस्या आती है, तो वे 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

UGC NET जून 2024 परीक्षा सिटी स्लिप कैसे डाउनलोड करें?

आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाएं।
UGC NET जून 2024 परीक्षा सिटी स्लिप के लिंक पर क्लिक करें
अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें और सबमिट करें।
परीक्षा शहर की पर्ची आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी।
स्लिप की जाँच करें और डाउनलोड करें।

परीक्षा पैटर्न

UGC NET 2024 जून सत्र दो पालियों में OMR शीट पर आयोजित किया जाएगा: पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक। परीक्षा अंग्रेजी और हिंदी दोनों में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक सही उत्तर पर 2 अंक मिलेंगे, और कोई नकारात्मक अंकन नहीं है।

एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि

एडमिट कार्ड जल्द ही NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। पंजीकृत उम्मीदवार अपने पंजीकरण नंबर का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि हॉल टिकट के बिना परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Related News