करियर डेस्क। वायु सेना ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक कुल 145 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। जिसमें महिला और पुरुष दोनों ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उमीदवारों को बता दे आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 दिसंबर 2018 है। कुल 145 पदों में से फ्लाइंग ब्रांच के 25 पद, ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल) ब्रांच के 80 पद और ग्राउंड ड्यूटी (नॉन-टेक्निकल) के 40 पद शामिल हैं।

फ्लाइंग ब्रांच के कुल पद : 25

ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल) ब्रांच के कुल पद : 80

ग्राउंड ड्यूटी (नॉन-टेक्निकल) ब्रांच के कुल पद : 40

सभी 145 पदों पर आवेदन करने के लिए अभयर्थियों के पास मैथ्स और फिजिक्स विषयों के साथ 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होने का प्रमाण होना चाहिए। इसके अलावा उनके पास ब्रांच के अनुसार न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक/ बीकॉम/ बीई/ बीटेक की डिग्री होना अनिवार्य हैं।

एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन करने से पहले इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए संबंधित वेबसाइट देखें।.सभी पदों के लिए आवेदन करने के लिए फ्लाइंग ब्रांच के लिए न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष आयु होनी चाइये ,वही ग्राउंड ड्यूटी ब्रांच के लिए अधिकतम 26 वर्ष निर्धारित की गयी हैं। आवेदन शुल्क 250 रुपये रखा गया हैं जिसका भुगतान ऑनलाइन माधयम से करना होगा।

वेबसाइट: www.careerairforce.nic.in

Related News