केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अपनी वेबसाइट पर स्टेनो असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर और जूनियर असिस्टेंट के पद के लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) का परिणाम जारी किया। सभी उम्मीदवार जो सीबीएसई सीबीटी 2020 में दिखाई दिए थे, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। सभी पदों के लिए सीबीटी का आयोजन 29 जनवरी से 31 जनवरी के बीच किया गया था।

जूनियर असिस्टेंट CBT 2020 को कई पारियों में आयोजित किया गया था, इसलिए उम्मीदवारों द्वारा बनाए गए अंकों को फॉर्मूला के अनुसार सामान्य कर दिया गया है, जो बोर्ड द्वारा पहले ही अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। परिणाम नोटिस में उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रोल नंबर के अनंतिम और मात्र शामिल है और उम्मीदवारों के नाम पद पर उम्मीदवार पर कोई अधिकार नहीं प्रदान करता है।

कौशल परीक्षण के लिए तिथि और स्थान को नियत समय में सूचित किया जाएगा। सीबीएसई के अनुसार, सीनियर असिस्टेंट के पद के लिए लगभग 680 उम्मीदवारों का चयन किया गया, स्टेनोग्राफर के लिए 327, जूनियर असिस्टेंट के लिए 2205 उम्मीदवारों का चयन किया गया। सीबीटी के अंक और कट-ऑफ अंक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड / प्रदर्शित किए जाएंगे, जब संबंधित पदों की पूरी प्रक्रिया अंतिम परिणाम घोषित होने के बाद पूरी हो जाएगी।

Related News