सबसे बड़ी एमबीए प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण अगले हफ्ते शुरू होगा। आम तौर पर CAT आम प्रवेश परीक्षा के रूप में जाना जाता है। इस साल 25 नवंबर को देश भर के 147 शहरों में आयोजित किया जाएगा।

आईआईएम कलकत्ता के बयान के अनुसार CAT 2018 दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवारों को परीक्षण की तारीख तक 24 अक्टूबर से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की अनुमति होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं।

सीएटी 2018 पंजीकरण 8 अगस्त, 2018 को शुरू होगा। पंजीकरण की अंतिम तिथि 1 9 सितंबर है। परीक्षा में तीन खंड शामिल होंगे: वर्बल एबिलिटी, रीडिंग कंप्रेहेशन, डेटा इंटरपिटेशन और रीजनिंग और क्वांटिटेटिव एबिलिटी शामिल हैं। परीक्षण को समझने के लिए एक ट्यूटोरियल 17 अक्टूबर से ऑनलाइन उपलब्ध होगा। प्रश्न, यदि वेबसाइट में उपलब्ध अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के अलावा, ईमेल या फोन पर सीएटी हेल्पडेस्क के माध्यम से क्लीयर किया जा सकता है।

CAT के परिणाम प्रतिशत के रूप में घोषित किए गए हैं। CAT के बाद, प्रत्येक आईआईएम और गैर-आईआईएम संस्थान ने CAT स्कोर के आधार पर अपने अलग चयन मानदंड और प्रक्रिया की घोषणा की। सीएटी परीक्षा अर्हता प्राप्त करने वाले छात्र को अपने वांछित संस्थानों में अलग से आवेदन करना होगा।

Related News