हरियाणा में शिक्षक के तौर पर नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए नौकरी की खबर है. हरियाणा पीजीटी शिक्षक भर्ती: राज्य में सरकारी मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्नातकोत्तर शिक्षकों की बंपर भर्तियां जारी हैं. इस भर्ती के तहत कुल 11 से 70 पद भरे जाएंगे। इसके लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा। आप http://schooleducationharyana.gov.in के पोर्टल पर दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में आवेदन की तिथि बीत जाने के बाद पोर्टल से लिंक हटा दिया जाएगा। आधिकारिक पोर्टल पर डीएसई हरियाणा आवेदन प्रक्रिया, डीएसई हरियाणा पीजीटी पात्रता और अन्य विवरण देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
ऑनलाइन आवेदन की तिथि - 30 जुलाई 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि - 10 अगस्त 2021


शैक्षिक योग्यता:-
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और संस्थान से स्नातक तक की डिग्री मांगी गई थी। इसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को हिंदी और संस्कृत का ज्ञान होना चाहिए। उम्मीदवारों को बोली जाने वाली अंग्रेजी में कुशल होना चाहिए और हिंदी/संस्कृत/पंजाबी आदि भाषाओं को छोड़कर शिक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी में अपने विषय को पढ़ाने में सक्षम होना चाहिए। उम्मीदवारों को अंग्रेजी बोलने में कुशल होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन:-
स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा (HSE) ने हरियाणा के सरकारी स्कूलों में PGT के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से 10 अगस्त 2021 को या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि के बाद किसी भी उम्मीदवार पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं. आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल- http://schooleducationharyana.gov.in पर जाएं।

Related News