नमस्कार दोस्तों, प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले ऐसे ही सामान्य ज्ञान के सवालों की जानकारी के लिए हमसे जुड़ने के लिए ऊपर दिया गया पीले रंग का फॉलो बटन दबाएं और अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आये तो इसे लाइक और दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

उड़ीसा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग ने एक्साइज कांस्टेबल पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर काम करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है। सभी उम्मीदवारों से निवेदन है की इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती संबंधी सभी जरुरी जानकारियाँ पढ़ लें जो कि इस प्रकार है।

आवदेन शुरू होने की तिथि - 12 अक्टूबर 2018

आवेदन की अंतिम तिथि - 12 नवम्बर 2018

विभाग का नाम - उड़ीसा अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग

रिक्त पद का नाम - एक्साइज कांस्टेबल

रिक्त पदों की संख्या - 219 पद

आयु सीमा - उम्मीदवार की आयु 21 से 32 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया - उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैण्डर्ड मिज़रमेंट टेस्ट और फिजिकल एफिसिएंशी टेस्ट के आधार पर होगा।

वेतनमान - उम्मीदवारों को 5,200-20,200 /- रुपये और 1,800 /- रूपए ग्रेड पे वेतन मिलेगा।

शैक्षणिक योग्यता - उम्मीदवार 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष पास होना चाहिए। इसके अलावा उसे उड़िया भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए। आवश्यक योग्यता की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन की फीस - आवेदन की फीस जनरल के लिए 100 रूपये और अन्य के लिए निःशुल्क रहेगी।

ऑफिशियल वेबसाइट - www.osssc.gov.in

आवेदन कैसे करें - इन पदों पर काम करने के योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि 12 नवम्बर 2018 से पहले ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

Related News