हम आपके ध्यान में बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (बीएसईएच) द्वारा आयोजित आगामी परीक्षाओं के संबंध में एक महत्वपूर्ण अपडेट लाएं हैं, कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की परीक्षा तिथियों को संशोधित किया गया है, और यह जरूरी है कि आप किसी भी असुविधा से बचने के लिए इन परिवर्तनों पर ध्यान दें।

Google

संशोधित परीक्षा कार्यक्रम:

हरियाणा बोर्ड 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं 27 फरवरी से शुरू होंगी और 2 अप्रैल, 2024 तक चलेंगी। परीक्षा कंप्यूटर विज्ञान और आईटी/आईटीईएस के पेपर के साथ शुरू होगी और सैन्य विज्ञान, नृत्य, मनोविज्ञान और संस्कृत जैसे विषयों के साथ समाप्त होगी।

परीक्षा हॉल में प्रवेश पाने के लिए अपना एडमिट कार्ड अपने साथ ले जाना अनिवार्य है। ऐसा न करने पर प्रवेश से इनकार किया जा सकता है।

Google

पालन करने योग्य मुख्य दिशानिर्देश:

प्रवेश पत्र की आवश्यकता: सुनिश्चित करें कि आप परीक्षा अवधि के हर दिन अपना प्रवेश पत्र ले जाएं। इसके बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश वर्जित होगा.

निषिद्ध वस्तुएं: सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसे मोबाइल फोन, ब्लूटूथ डिवाइस, स्मार्टवॉच, कैलकुलेटर आदि को परीक्षा हॉल के बाहर छोड़ दें। ऐसी वस्तुओं के किसी भी कब्जे पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।

Google

ईमानदारी बनाए रखें: धोखाधड़ी सहित किसी भी प्रकार के कदाचार में शामिल होने से बचें। परीक्षा नियमों का उल्लंघन करने पर न केवल इस वर्ष बल्कि भविष्य की परीक्षाओं के लिए भी अयोग्य ठहराया जा सकता है।

अपडेट रहें: परीक्षा के संबंध में किसी भी घोषणा या अपडेट के लिए हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (bseh.org.in) पर नियमित रूप से नजर रखें।

Related News