एनईईटी परीक्षा परिणाम 7 सितंबर 2022 को घोषित किए गए थे। बायोमेंटर्स, एनईईटी परीक्षा और अन्य मेडिकल प्रवेश के लिए एक ऑनलाइन कोचिंग संस्थान, भारत में एकमात्र एड-टेक प्लेटफॉर्म है जो एनईईटी की तैयारी के लिए 100 प्रतिशत समर्पित है और व्यापक रूप से एक होने के लिए जाना जाता है। डोमेन में मार्गदर्शन और सीखने में विशेषज्ञ। इस वर्ष 16 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए, और कुल मिलाकर केवल 91,927 एमबीबीएस सीटें हैं, जिनमें से 48,212 सरकारी कॉलेजों में और 43,915 निजी कॉलेजों में हैं।

बायोमेंटर्स 2017 से उत्कृष्ट परिणाम दे रहे हैं और छात्रों को भारत के सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेजों में उनके चयन के लिए सफलतापूर्वक अर्हता प्राप्त करने में सहायता कर रहे हैं। इस वर्ष 379 से अधिक छात्रों ने 720 में से 625 से अधिक अंक प्राप्त किए, जो कि टॉप रेटेड सरकारी मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए पर्याप्त से अधिक है। NEET 2022 में, 1211 से अधिक छात्रों ने 720 में से 600 से अधिक अंक प्राप्त किए, जो कि किसी भी सरकारी कॉलेज के लिए आसानी से शॉर्टलिस्ट होने के लिए एक स्वीकार्य स्कोर है। बायोमेंटर्स के टॉप छात्रों में किशन प्रजापति ने 688 अंक, प्रशांत कटियार ने 686 अंक और नितिन कटारिया ने 675 अंक प्राप्त किए। कई अन्य छात्रों ने 650 अंक प्राप्त किए, जो किसी भी एम्स (एम्स दिल्ली को छोड़कर) में भर्ती होने के लिए एक आदर्श स्कोर है। अपने पहले प्रयास में, कई बायोमेंटर्स योद्धाओं ने भी NEET में अच्छी रैंक हासिल की।


सरकारी एमबीबीएस (बैचलर ऑफ मेडिसिन एंड बैचलर ऑफ सर्जरी) को जब्त करने की संभावना सालाना लगभग 2-3 प्रतिशत है। NEET परीक्षा छात्रों के लिए सबसे कठिन अध्ययनों में से एक है। इसके लिए समर्पण, मजबूत प्रतिबद्धता और मार्गदर्शन की जरूरत है। बायोमेंटर्स उनके लिए तैयारी करने वाले सबसे प्रतिभाशाली संस्थानों में से एक है। डॉ. गीतेंद्र सिंह की देखरेख में, बायोमेंटर्स 2017 से आशाजनक परिणाम प्रदान कर रहे हैं। डॉ. गीतेंद्र जीएमसी भोपाल से एमबीबीएस में डिग्री के साथ एक योग्य डॉक्टर हैं, सीएमसी वेल्लोर से मास्टर ऑफ मेडिसिन और जॉन हॉपकिंस से मधुमेह के विशेषज्ञ हैं। चिकित्सा विश्वविद्यालय, संयुक्त राज्य अमेरिका। अध्यापन के जुनून के साथ, उन्होंने अपने 25 साल के करियर में कई लोगों के जीवन को बदल दिया है।

बायोमेंटर्स के पिछले टॉपर्स थे: 2020 में विवेक दुबे (695 अंक) और 2021 में मृदुल अग्रवाल (700 अंक)। बायोमेंटर्स सरकारी मेडिकल कॉलेजों में सालाना हजारों चयन प्रदान करते हैं, जो अछूते रहते हैं। यह एक उल्लेखनीय पहल है जो छात्रों के व्यक्तित्व को चिह्नित करती है और लोगों को उनकी महत्वाकांक्षा के करीब लाने को बढ़ावा देती है। डॉ. गीतेंद्र ने एनईईटी परीक्षा पर अपनी अंतर्दृष्टि साझा की और कहा, "नीट परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए सही दृष्टिकोण और कड़ी मेहनत की आवश्यकता है; पेपर के बढ़ते स्तर के साथ, छात्रों को उनके बारे में अधिक जानकारी देने की आवश्यकता है। एनसीईआरटी की किताबें और उचित अध्ययन सामग्री और मार्गदर्शन अत्यधिक महत्वपूर्ण हैं। यह जानना जरूरी है कि एनसीईआरटी की किताबें सिर्फ किसी के सिलेबस को कवर करने के लिए नहीं हैं बल्कि उससे आगे की हर चीज का पता लगाने के लिए हैं।

आज के पेशेवर समाज में करियर ही सब कुछ है। बायोमेंटर्स जैसे प्लेटफॉर्म एनईईटी जैसी चिकित्सा पेशेवर प्रवेश परीक्षाओं को चुनने के लिए पीढ़ियों को प्रेरित करते हैं। बायोमेंटर्स उन छात्रों के लिए 'रिपीटर्स रैपिड रिवीजन' (आरआरआर) बैच शुरू करने जा रहे हैं, जो बॉर्डरलाइन स्कोर पर हैं और 19 सितंबर 2022 से नए प्रवेश की अनुमति के साथ 26 सितंबर से शुरू होने वाले एनईईटी 2023 के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। बायोमेंटर्स 100 प्रतिशत भक्ति के साथ गुणवत्तापूर्ण कार्य में विश्वास करते हैं; इसलिए यह संस्था हमेशा सीमित प्रवेश लेती है।

Related News