बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विसेज कमिशन (बीपीएसएससी) ने बीते 5 अगस्त, 2018 को बिहार पुलिस में पुलिस सब-इंस्पेक्टर के 1,717 पदों पर भर्ती के लिए ली गई लिखित परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है जिसके बाद हजारों उम्मीदवारों के सरकारी नौकरी करने का सपना एक और कदम आगे बढ़ा है।

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग फिजिकल टेस्ट, शारीरिक मानक परीक्षा, लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और मेडिकल परीक्षा के बाद योग्य उम्मीदवारों का चयन करता है। पुलिस के इन पदों पर भर्ती के लिए ली गई प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए चार लाख 28 हजार से अधिक उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमायी थी।

परिणाम की जांच कहाँ करें?

उम्मीदवार बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण जानकारी-

कुछ सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, 10,161 उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में सफलता हासिल की।

योग्य उम्मीदवारों को अब अगले महीने फिजिकल टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा, लेकिन आपको बता दें कि फिजिकल टेस्ट के लिए विभाग की तरफ से अभी तारीख तय नहीं की गई है।

बीपीएसएससी के मुताबिक, इस साल मार्च में पुलिस सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी, जिसके बाद योग्य उम्मीदवारों को अब फिजिकल के लिए बुलाया जाएगा।

बीपीएसएससी के बारे में-

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) बिहार विधान सभा के एक बिल द्वारा बनाई गई संस्था है। कमीशन का उद्देश्य आवेदकों की योग्यता और आरक्षण के नियमों के अनुसार बिहार में ग्रुप सी के कर्मचारियों की नौकरियों के लिए विभिन्न सरकारी विभागों में आवेदकों का चयन करना है। अब बिहार सरकार की तरफ से इन पदों पर आगे की सूचना नोटिफिकेशन के जरिए जल्द ही जारी की जाएगी।

Related News