pc: abplive

उम्मीद है कि बिहार बोर्ड 2024 की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के नतीजे जल्द ही जारी करेगा, जिससे काफी उम्मीदें जगी हैं। पिछले वर्षों के आंकड़ों को देखते हुए, 12वीं के परिणाम आमतौर पर पहले घोषित किए जाते हैं और इस वर्ष भी उसी पैटर्न का पालन करने की उम्मीद है। हालांकि बोर्ड ने आधिकारिक तौर पर परिणाम जारी करने की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि परिणाम होली से पहले जारी हो सकते हैं।

बिहार में 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए कॉपियों की जांच पूरी हो चुकी है, और अगला चरण टॉपर की वेरिफिकेशन प्रोसेसहै, जो 12 मार्च, 2024 को शुरू होने वाली है। इसके बाद, परिणाम घोषित होने की उम्मीद है।

जहां तक रिजल्ट जारी करने की तारीख की बात है तो इस साल होली 24 मार्च को है और पिछले साल नतीजे 21 मार्च को घोषित किए गए थे। आज कॉपी-चेकिंग प्रक्रिया पूरी होने और टॉपर्स के इंटरव्यू शुरू होने के साथ इसकी प्रबल संभावना है। कि बिहार बोर्ड होली से पहले 12वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है.

इस साल बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे। टॉपर की सत्यापन प्रक्रिया में फोन साक्षात्कार और लिखावट मिलान शामिल है। नतीजे 19 या 20 मार्च के आसपास घोषित होने की संभावना नजर आ रही है।

एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, कैंडिडेट्स लेटेस्ट अपडेट के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in और सेकेंडरी.biharboardonline.com पर देख सकते हैं।

Related News