pc: jagran

बिहार बोर्ड हाल के वर्षों में 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा आयोजित कर रहा है और अब परिणाम घोषित करने की तैयारी कर रहा है। इस वर्ष कोई अपवाद नहीं है, क्योंकि बीएसईबी द्वारा आयोजित हाई स्कूल (10वीं) और इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षाएं समाप्त हो चुकी हैं। अब, ध्यान मूल्यांकन प्रक्रिया पर है।

पिछले वर्षों के पैटर्न को देखते हुए, परिणाम मार्च के अंत तक या संभवतः अप्रैल के पहले सप्ताह में घोषित होने की उम्मीद है। पिछले साल, मैट्रिक परीक्षा 14 फरवरी से 22 फरवरी तक आयोजित की गई थी और परिणाम 31 मार्च 2024 को घोषित किए गए थे।

इस साल 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 15 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक हुईं। अगर बोर्ड पिछले साल के पैटर्न को फॉलो करता है तो नतीजे मार्च के अंत तक या अप्रैल के पहले हफ्ते में घोषित किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि नतीजे 10 अप्रैल 2024 तक जारी हो सकते हैं, हालांकि 10वीं और 12वीं के नतीजों की घोषणा की तारीख को लेकर बोर्ड की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

रुमान अशरफ - 489 अंक

नम्रता कुमारी - 486 अंक

ज्ञानी अनुपमा - 486 अंक

संजू कुमारी - 484 अंक

भावना कुमारी - 484 अंक

जयनंदन कुमार पंडित - 484 अंक

अपने नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक बोर्ड वेबसाइट या पोर्टल पर नजर रखें। परिणाम घोषणा की सटीक तारीख आधिकारिक तौर पर जारी नहीं की गई है, इसलिए छात्रों को सटीक जानकारी के लिए बोर्ड के आधिकारिक संचार पर भरोसा करना चाहिए।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News