वकालत क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए सबसे अच्छा अवसर सामने आया है। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के तहत आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल- http://allahabadhighcourt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की तिथि - 19 जुलाई 2021
आवेदन की अंतिम तिथि - 28 अगस्त 2021


शैक्षिक योग्यता:-
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास LLB या 5 साल की BALLB डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा, उम्मीदवारों को कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि इन पदों के लिए एलएलबी के अंतिम वर्ष के छात्र भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा:-
आयु सीमा के अनुसार, उम्मीदवारों की आयु 21 से 26 वर्ष होनी चाहिए।

के रूप में आवेदन करें:-
आवेदन करने के लिए आवेदन पत्र इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पोर्टल http://allahabadhighcourt.in से डाउनलोड किया जा सकता है। इलाहाबाद HC में, लॉ क्लर्क (ट्रेनी) के पद के लिए आवेदन करने के दो तरीके हैं। पहला तरीका इलाहाबाद एचसी या लखनऊ बेंच से रुपये के लिए आवेदन पत्र खरीदना है। दूसरा तरीका है पोर्टल से आवेदन पत्र डाउनलोड करना और रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) भेजना। 300. आवेदन पत्र के साथ शैक्षिक प्रमाण पत्र की एक स्व-सत्यापित फोटोकॉपी भी भेजनी है।

आवेदन शुल्क:-
इस भर्ती में, सभी श्रेणी के आवेदकों को रजिस्ट्रार जनरल, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पक्ष में 300/- रुपये का डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) तैयार करना होगा, और इसे आवेदन पत्र के साथ भेजना होगा।

Related News