एनएचपीसी लिमिटेड में काम करने का सबसे अच्छा मौका है। इसके लिए एनएचपीसी ने ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएचपीसी के आधिकारिक पोर्टल nhpcindia.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवार इन पदों के लिए सीधे इस लिंक http://www.nhpcindia.com/home.aspx पर क्लिक करके भी आवेदन कर सकते हैं। आप इस लिंक http://www.nhpcindia.com/writereaddata/Images/pdf/Gate2021_Eng.pdf के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचनाएं भी देख सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:-
आवेदन की अंतिम तिथि - 17 जनवरी



पदों का विवरण:-
ट्रेनी इंजीनियर (सिविल): 29 पद
ट्रेनी इंजीनियर (मैकेनिकल): 20 पद
ट्रेनी इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल): 4 पद
ट्रेनी ऑफिसर (फाइनेंस): 12 पद
ट्रेनी ऑफिसर (कंपनी सेक्रेटरी): 2 पद

शैक्षिक योग्यता:-
उम्मीदवारों के पास आधिकारिक अधिसूचना में दी गई प्रासंगिक योग्यता होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क: - सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड के माध्यम से ₹ ​​295 / - (जीएसटी @ 18% सहित) की गैर-वापसी योग्य शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / भूतपूर्व सैनिक वर्ग के उम्मीदवारों को कोई पंजीकरण शुल्क नहीं देना होगा।

चयन प्रक्रिया:-
उम्मीदवारों का चयन क्रमशः गेट 2021 स्कोर, सीए/सीएमए स्कोर और सीएस स्कोर के आधार पर होगा। मैकेनिकल/मैकेनिकल इलेक्ट्रिकल ट्रेनी ऑफिसर (फाइनेंस) और ट्रेनी ऑफिसर (कंपनी सेक्रेटरी) पर आधारित होगा।

Related News