भारत कोकिंग कोल लिमिटेड ने अमीन और ड्रेसर के पदों के लिए आवेदन जारी किए हैं, इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख में 1 दिन और बचा है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इन पदों के लिए फॉर्म नहीं भरा है। वह आज यानी 8 नवंबर 2021 को आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर 2021 से शुरू हुई थी।

कुल 26 रिक्त पदों के लिए आवेदन जारी किए गए थे। उम्मीदवार को ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें इन पदों के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा। उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट www.bcclweb.in से आवेदन पत्र डाउनलोड करके फॉर्म भर सकते हैं।



इन रिक्त पदों पर आवेदन मांगे गए हैं:-
अमीन- 8 पद
ड्रेसर - 18 पद

शैक्षिक योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवार के पास आईटीआई की डिग्री भी होनी चाहिए। उम्मीदवार अधिक शैक्षिक योग्यता की जानकारी के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना भी पढ़ सकते हैं।

चयन प्रक्रिया: इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। परीक्षा का समय 120 मिनट का होगा और कुल 100 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे। सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए 40 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। वहीं, एससी और एसटी वर्ग के लिए 35 अंक निर्धारित किए गए हैं। चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति धनबाद, झारखंड में की जाएगी।

Related News