कर्मचारी चयन आयोग ने सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, मात्रा सर्वेक्षण और अनुबंध भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये आवेदन जूनियर इंजीनियर (जेई) के पद के लिए मांगे गए हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 30 अक्टूबर तक जारी रहेगी। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 30 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस संबंध में, एसएससी ने एक आधिकारिक अधिसूचना भी जारी की है, जिसे उम्मीदवार ssc.nic.in के माध्यम से देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता:
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। दो साल का कार्यानुभव और तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। जिन उम्मीदवारों में ये योग्यता है वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया:
इस परीक्षा में पेपर- I कंप्यूटर आधारित होगा, जिसमें उम्मीदवारों से एक-एक अंक के 200 प्रश्न पूछे जाएंगे, जिनके उत्तर दो घंटे में दिए जाने हैं। सामान्य ज्ञान और रीजनिंग के प्रश्न पेपर -2 में पूछे जाएंगे। जो 50-50 अंक के होंगे।

वेतन:
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को रुपये से लेकर वेतन मिलेगा। 35,400 से रु। 1, 12400।

आवेदन कैसे करें:

इसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार जो चालान के माध्यम से भुगतान करना चाहते हैं, वे 3 नवंबर तक भुगतान कर सकते हैं। जबकि, ऑनलाइन भुगतान की अंतिम तिथि 1 नवंबर है। इन पदों के लिए कंप्यूटर आधारित पेपर 1 परीक्षा 23 मार्च और 25 मार्च 2021 के बीच आयोजित की जाएगी। पेपर -2 परीक्षा की तारीख अभी तक जारी नहीं की गई है क्योंकि कंप्यूटर आधारित पेपर पास करने वाले उम्मीदवारों को पेपर 2 के लिए बुलाया जाएगा।

Related News