PC: tv9hindi

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) ने 3 जनवरी, 2024 को सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों के लिए Answe Key के साथ रिस्पॉन्स शीट जारी की है। आधिकारिक आंसर की वेबसाइट emrs.tribal.gov पर जारी की गई है। ईएमआरएस आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने का अवसर भी प्रदान किया गया है।

जो उम्मीदवार एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों में टीजीटी, पीजीटी, हॉस्टल वार्डन और अन्य पदों के लिए ईएमआरएस ऑफ़लाइन परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov से अपनी ईएमआरएस आंसर की और ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं।

ईएमआरएस आंसर की कैसे जांचें:

आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर जाएं।
होमपेज पर लेटेस्ट अपडेट लिंक पर जाएं।
अगले पेज पर मांगे गए डिटेल्स प्रदान करके आंसर की जांचें।
आंसर की वेरिफाई करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट करें।

आपत्तियां कैसे उठाएं:

आंसर की के खिलाफ आपत्ति वाले उम्मीदवार 6 जनवरी 2024 को रात 11:59 बजे तक 1000 रुपये प्रति प्रश्न शुल्क के साथ अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), हॉस्टल वार्डन, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), लैब अटेंडेंट और अकाउंटेंट पदों के लिए ईएमआरएस भर्ती 2023 परीक्षा आयोजित की गई थी। बता दें कि अगर सब्जेक्ट एक्सपर्ट के द्वारा आपकी आपत्ति स्वीकार कर ली जाती है तो रिजल्ट जारी होने के बाद आपके द्वारा जमा किया गया शुल्क 1000 रुपये वापस कर दिया जाएगा।


पीजीटी, हॉस्टल वार्डन, प्रिंसिपल, जेएसए, टीजीटी, लैब अटेंडेंट और अकाउंटेंट के पदों के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार ईएमआरएस आंसर की 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उनका इंतजार अब समाप्त हो गया है, और ईएमआरएस भर्ती 2023 परीक्षा के लिए ईएमआरएस आंसर की 2023 आ गई है। EMRS द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in पर अपलोड कर दिया गया है। आंसर की पर प्राप्त आपत्तियों का समाधान करने के बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News