IB ACIO भर्ती परीक्षा, UCEDD और सीईईडी प्रवेश परीक्षा सहित विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की उत्तर कुंजी हाल ही में जारी की गई हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन परीक्षाओं में भाग लिया था, वे संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर उत्तर कुंजी देख सकते हैं। इस लेख के माध्यम से आपको हम IB ACIO परीक्षा उत्तर कुंजी और UCEED और CEED 2024 उत्तर कुंजी के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे, साथ ही उन्हें डाउनलोड करने और यदि आवश्यक हो तो आपत्तियां उठाने के तरीके के विवरण भी प्रदान करती है।

google

IB ACIO उत्तर कुंजी:

गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर ग्रेड II परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 995 पद भरे जाने हैं, जो उम्मीदवार टियर वन परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अनंतिम उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं। इसे एक्सेस करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाएं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि IB ACIO उत्तर कुंजी अनंतिम है और आपत्तियों के अधीन है। उम्मीदवार दिए गए लिंक के माध्यम से आपत्तियां उठा सकते हैं, और अंतिम उत्तर कुंजी बाद में जारी की जाएगी। किसी भी घोषणा के लिए आधिकारिक वेबसाइट की निगरानी करके अपडेट रहें।

google

UCEED और CEED 2024 उत्तर कुंजी:

google

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे ने 2024 में CEED और UCEED परीक्षाओं की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उम्मीदवार क्रमशः आधिकारिक वेबसाइट uceed.iitb.ac.in और ceed.iitb.ac.in पर जाकर उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। आपत्तियां उठाने के इच्छुक लोगों के लिए अंतिम तिथि 25 जनवरी शाम 5 बजे है। दोनों परीक्षाओं की अंतिम उत्तर कुंजी 31 जनवरी को जारी की जाएगी। यूसीईईडी परिणाम 8 मार्च को और सीईईडी परिणाम 6 मार्च को जारी किए जाएंगे।

Related News