लखनऊ: आम आदमी पार्टी (आप) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी कर दी है. आप नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने ट्वीट कर 10 उम्मीदवारों की सूची की जानकारी दी है. आप ने यूपी के 3 विधानसभा प्रत्याशी बदले हैं। इसके साथ ही नए उम्मीदवारों की सूची भी जारी कर दी गई है।



संसदीय निर्वाचन दल के सदस्य @ArvindKejriwal जी और केंद्रीय मंत्री मंडल की सदस्य सूची में शामिल हैं।
छुट्टियों के अवसर। pic.twitter.com/grGSnqAhal


बता दें कि यूपी में आप ने अब तक 353 उम्मीदवार उतारे हैं। अरविंद केजरीवाल की पार्टी यूपी की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले मंगलवार यानी 1 फरवरी को आप ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की थी। मंगलवार को आप अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यूपी विधानसभा की 20 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी। मंगलवार को आप आलाकमान ने इन 20 उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए एक और सूची जारी की। आप ने गोरखपुर से लाल बच्चन धोबी को टिकट दिया है।

बता दें कि पिछले मंगलवार को आप की ओर से जारी 20 उम्मीदवारों की सूची में दो डॉक्टर भी शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी सूची में कहा गया है कि इन 20 उम्मीदवारों में से 7 ग्रेजुएट, 5 पोस्ट ग्रेजुएट, 2 एलएलबी और एक पीएचडी है. पार्टी अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने सभी 20 उम्मीदवारों को बधाई दी थी. आप उत्तर प्रदेश में अकेले चुनाव लड़ रही है।

Related News