नमस्कार दोस्तों, हम आपके लिए रोज सरकारी नौकरी से संबंधित आवश्यक जानकारी लेकर आते है। दोस्तों अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नही किया है तो ऊपर पीले रंग के फॉलो बटन पर क्लिक कर हमें फॉलो कर लें और हमारे आर्टिकल को लाइक और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

उत्तर मध्य रेलवे कॉलेज टुंडला, फ़िरोज़ाबाद, उत्तर प्रदेश ने लेक्चरर एवं टीचर पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा मौका है। अगर आप इन पदों पर काम करने की योग्यता रखते है तो ऑफिसियल नोटिफिकेशन पढ़कर अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते है। इन पदों की विस्तृत जानकारी इस प्रकार है -

इन पदों के लिए आपको 27 अक्टूबर 2018 से पहले आवेदन करना होगा।

उत्तर मध्य रेलवे में यह भर्ती लेक्चरर (पीजीटी), असिस्टेंट टीचर (टीजीटी) और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) पदों के लिए की जा रही है।

विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की संख्या लेक्चरर (पीजीटी) के लिए 8 पद, असिस्टेंट टीचर (टीजीटी) के लिए 10 पद और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) के लिए 7 पदों पर की जायेगी।

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18-65 साल की उम्र के बीच होनी चाहिए।

योग्य उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

इन पदों की भर्ती के लिए इंटरव्यू 1 से 3 नवंबर तक आयोजित किये जाएंगे।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास '12 वीं + बी.एड. / 4 साल का इंटीग्रेटेड डिग्री कोर्स / ग्रेजुएशन डिग्री + बी.एड. / 2 साल का इंटीग्रेटेड पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स / मास्टर डिग्री + बी.एड. या इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए और साथ ही हिंदी एवं इंग्लिश मीडियम में पढ़ाने का ज्ञान भी होना चाहिए।

असिस्टेंट टीचर (टीजीटी) और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) पदों के लिए CTET / TET का स्कोर कार्ड आवश्यक है।

उम्मीदवारों को लेक्चरर (पीजीटी) पद के लिए 27,500 /- रुपये, असिस्टेंट टीचर (टीजीटी) पद के लिए 26,250 /- और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) पद के लिए 21,250 /- वेतन मिलेगा।

इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन पत्र के लिए आप www.ncr.indianrailways.gov.in वेबसाइट पर जा सकते है।

Related News