इलाहाबाद विश्वविद्यालय के स्नातक प्रवेश परीक्षा के तहत बीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए कटऑफ जारी कर दी गई है। ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल भी तय हो गया है। बीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया 17 नवंबर 2020 से शुरू होगी। आधिकारिक पोर्टल पर जारी कार्यक्रम के अनुसार, उम्मीदवार allduniv.ac.in या aupravesh2020.com या ई-काउंसलिंग पोर्टल, ecounelling.in पर जाएंगे। 17 नवंबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक और ऑनलाइन पंजीकरण, पसंद भरने और दस्तावेज अपलोड करें।

बीए कोर्स में नामांकन के लिए काउंसलिंग संगठन को कुल दो राउंड में किया जाना है। पहले राउंड में 186 या उससे अधिक अंक पाने वाले सभी श्रेणियों के और एसटी वर्ग के सभी उम्मीदवारों की काउंसलिंग की जाएगी। इन उम्मीदवारों को 17 नवंबर की शाम 5 बजे तक चुनाव भरने और दस्तावेजों को अपलोड करने का समय दिया गया है। सीट 18 नवंबर को आवंटित की जाएगी और उम्मीदवारों को 19 नवंबर तक शुल्क जमा करना होगा। काउंसलिंग का दूसरा दौर 18 नवंबर से शुरू होगा और 20 नवंबर को समाप्त होगा।

आप इन चरणों के साथ ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं:
बीए पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग में भाग लेने वाले अभ्यर्थी, ऑनलाइन पंजीकरण के लिए काउंसलिंग वेबसाइट, ecounselling.in पर जाएं। उसके बाद, आपको होमपेज पर उपलब्ध रजिस्टर योरसेल्फ लिंक पर क्लिक करना होगा। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां सभी आवश्यक जानकारी भरकर रजिस्टर करें। अब आपको यूजरनेम और पासवर्ड मिलेगा। उसके बाद, यूज़रनेम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें। अब दस्तावेजों को भरें और दस्तावेजों को अपलोड करें और पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें।

Related News