एयर होस्टेस की लाइफस्टाइल कुछ लोगों को बेहद लग्जुरियस और आसान लगती है। लेकिन ऐसा जरा भी नहीं है। उन्हें भी कई सारे काम करने होते हैं और धैर्य के साथ हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होता है। उनका एक अलग ड्रेसिंग सेन्स, बात करने का तरीका, बिहेवियर आदि होता है।

एयर होस्टेस बनना इतना आसान नहीं है। एयर होस्टेस में कुछ खूबियां होनी चाहिए तभी एयर होस्टेस बना जा सकता है। आइये जानते हैं ऐसी ही खूबियों के बारे में।

धैर्यवान
एयर होस्टेस का धैर्यवान होना बेहद जरूरी है। उन्हें हर परिस्थिति में धैर्य के साथ सामना करना होता है। यात्रियों पर बिना गुस्सा हुए किसी परिस्थिति को कैसे संभालना है ये क्वालिटी एयर होस्टेस में होना जरुरी है।

अच्छी पर्सनेलिटी और लुक्स
एयर होस्टेस के करियर को चुनने से पहले आपके लुक्स पर बेहद ध्यान दिया जाता है। लंबाई, कद काठी, पर्सनेलिटी आदि इस फील्ड में अहम भूमिका निभाती है। इसलिए ये खूबी भी एयर होस्टेस में होनी चाहिए।

मीठा मीठा बोलो
एयर होस्टेस को पैसेंजर के हर सवाल का जवाब प्यार और मीठे बोल बोलना चाहिए। यदि कोई पैसेंजर गुस्सा दिलाने की कोशिश भी करे तब भी उन्हें उसका रिप्लाई अच्छे से और प्यार से देना होगा।

आखिरी मिनट पर तत्‍पर
कैसी भी परिस्थिति हो, कोई आपातकालीन परिस्थिति की बात करें या फिर किसी पैसेंजर की तबियत खराब हो जाने की, इन्हे आखिरी मिनट पर भी तत्पर रहना होता है और काम करके सब कुछ संभालना होता है।

Related News