शिक्षा मंत्री आदिमलापु सुरेश ने कहा कि कक्षाएं महीने के दूसरे सप्ताह से शुरू होंगी। विजयवाड़ा में शनिवार को अरजीकटी सेट -2020 के परिणाम जारी किए गए। इस वर्ष, 10 वीं कक्षा की सार्वजनिक परीक्षाएं आयोजित नहीं की गई हैं और ट्रिपल आईटी में प्रवेश के लिए सेट आयोजित किया जा रहा है। कोरोना के कारण कक्षा 10 में 6.30 लाख से अधिक छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। 88,974 लोगों ने अरजीकटी सेट के लिए आवेदन किया और 85,755 ने भाग लिया। सरकारी स्कूलों के छात्रों ने इन परीक्षाओं में सर्वश्रेष्ठ परिणाम हासिल किए हैं। सप्ताह के भीतर परिणाम जारी करने में, आरजीसी के चांसलर प्रोफेसर के.सी. रेड्डी, प्रभारी वीसी हेमाचंद्र रेड्डी और संयोजक हरिनारायण सराहनीय हैं। परिणाम Argiukati वेबसाइट पर शामिल किए गए हैं। कटऑफ मार्क्स वाले कॉल लेटर छात्रों को भेजे जाएंगे।

मंत्री सुरेश ने कहा कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा के प्रश्नों पर 1,900 आपत्तियों को भौतिकी और गणित में माना गया था। प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने वालों को ट्रिपल आईटी, आचार्य एनजी रंगा कृषि विश्वविद्यालय-गुंटूर, श्री वेंकटेश्वर पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय-तिरुपति और डॉ। वाईएसआर हॉर्टिकल्चरल यूनिवर्सिटी में छह वर्षीय एकीकृत बीटेक में डिपो पाठ्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा। इस साल, 300 नए जूनियर कॉलेजों को मंजूरी दी गई है। उनके निदेशकों को ट्रिपल आईटी में शैक्षिक मानकों को बढ़ाने और ऊष्मायन केंद्र स्थापित करने की दिशा में काम करने की सलाह दी गई है। उन्होंने विजयवाड़ा के एक होटल में अधिकारियों के साथ बैठक की। ट्रिपल आईटी में पीजी और पीएचडी कोर्स शुरू किया जाना चाहिए। के.सी.रेड्डी, हेमाचंद्र रेड्डी और अन्य ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

मैंने दसवीं कक्षा में गुंटूर जिले के दाचेपल्ली में मॉडल स्कूल में पढ़ाई की। मैंने सरकारी स्कूलों में राज्य सरकार द्वारा पेश किए गए अवसरों का लाभ उठाया है और शिक्षकों की मदद से स्टेट फर्स्ट रैंक हासिल की है। मुझे अरजीकटी सेट में 99 अंक मिले। उच्च शिक्षा के बाद, सॉफ्टवेयर कंपनी की स्थापना की जाएगी।

Related News