भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) 156 जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है। उम्मीदवारों को तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, पांडिचेरी और लक्षद्वीप द्वीपों का अधिवास होना चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार 30 सितंबर, 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट aai.aero के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

एएआई भर्ती 2022 रिक्ति विवरण:

जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस): 132 पद
कनिष्ठ सहायक (कार्यालय): 10 पद
वरिष्ठ सहायक (लेखा): 13 पद
सीनियर असिस्‍टेंट (राजभाषा): 1 पद

एएआई भर्ती 2022 पात्रता मानदंड:

कनिष्ठ सहायक (अग्निशमन सेवा): उम्मीदवार को न्यूनतम 50% अंकों के साथ मैकेनिकल / ऑटोमोबाइल / फायर में कक्षा 10 वीं + 3 वर्ष अनुमोदित नियमित डिप्लोमा या 12 वीं पास (नियमित अध्ययन) 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

कनिष्ठ सहायक (कार्यालय): उम्मीदवार को अंग्रेजी में टाइपिंग गति 30 शब्द प्रति मिनट (या) हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट के साथ स्नातक होना चाहिए।

वरिष्ठ सहायक (लेखा): उम्मीदवार को 03 से 06 महीने के कंप्यूटर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम के साथ स्नातक अधिमानतः बी.कॉम होना चाहिए।

वरिष्ठ सहायक (राजभाषा): उम्मीदवार के पास स्नातक स्तर पर एक विषय के रूप में अंग्रेजी के साथ हिंदी में परास्नातक या स्नातक स्तर पर एक विषय के रूप में हिंदी के साथ अंग्रेजी में परास्नातक होना चाहिए। अधिक विवरण नोटिफिकेशन में हैं।

एएआई भर्ती 2022 आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 25 अगस्त को 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एएआई भर्ती 2022 आवेदन शुल्क: यूआर, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। महिला / अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों / विकलांग व्यक्तियों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है और साथ ही प्रशिक्षु अधिनियम 1961 के अनुसार एएआई में शिक्षुता प्रशिक्षण के एक वर्ष को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रशिक्षुओं को छूट दी गई है।

एएआई भर्ती 2022: आवेदन करने के चरण

आधिकारिक वेबसाइट aai.aero . पर जाएं
होमपेज पर उपलब्ध करियर टैब पर क्लिक करें
आवेदन पत्र भरें
आवेदन शुल्क का भुगतान करें
फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

Related News