स्कूल टाइम हमारे जीवन के सभी लम्हों में बेस्ट होता हैं. जब हम स्कूल में होते हैं तो कई तरह के दोस्त बनते हैं। स्कूल की क्लास में बहुत से स्टूडेंट्स होते हैं जिनके साथ हमें क्लासमेट्स के रूप में पढ़ना पड़ता हैं। लेकिन आंध्र प्रदेश के एक सरकारी स्कूल का नजारा देखकर आप काफी ज्यादा हैरान रह जाएंगे। क्योंकि इस स्कूल में इंसानों के साथ एक लंगूर भी पढ़ाई करता है।

जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला आँध्रप्रदेश के पीपुली मंडल के वेंगालमपली प्राथमिक सरकारी स्कूल का हैं. इस स्कूल की क्लास में पिछले 12 दिनों से आम बच्चों के साथ एक फिमेल लंगूर भी पढ़ रही हैं। ये लंगूर रोजाना अन्य स्टूडेंट्स के साथ बारबार क्लास अटेंड करती हैं। यहां तक कि स्कूल के स्टाफ ने भी इसे अपना लिया हैं।

शुरूआती दिनों में लंगूर के क्लास में आकर बैठ जाने से बच्चे डरते थे। ऐसे में टीचर जब भी बच्चों को पढ़ाते थे तो वह क्लासरूम का दरवाजा बंद कर दिया करते थे। बावजूद इसके ये लंगूर किसी को बिना कुछ नुकसान पहुंचाए दरवाजे या खिड़की के पास आकर बैठ जाता था और जो भी क्लास में पढ़ाय जाता था उसे काफी ध्यान से सुनने लगता था।

अब खास बात यह हुई कि क्लास के सभी स्टूडेंट्स और स्कूल के टीचर और स्कूल में मौजूद अन्य लोगों ने भी लंगूर को स्वीरकर कर लिया है। स्कूल के हेडमास्टर एस.अब्दुल लतीफ कहते हैं कि बच्चों ने इस लंगूर को नाम भी दे दिया है। वह उसे लक्ष्मी के नाम से बुलाते हैं। वो पहले दिन से ही बहुत ही अच्छे तरीके से क्लास में आती है और जैसे सभी छात्र स्कूल के नियम-कानून का पालन करते है वैसे ही वह भी रहती है।

Related News