प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले सवाल हो ..या हो सामान्य ज्ञान की कुछ बेहतरीन जानकारी .. जानने और पढ़ने के लिए हमारा चैनल फॉलो जरूर करें।

पढ़ने लिखने की कोई उम्र नहीं होती, यह साबित कर दिखाया हैं केरल की 96 वर्षीय करथियानी अम्मा ने। करथियानी अम्मा ने इस जुमले को सच कर दिखाया हैं। 96 वर्षीय वृद्ध महिला ने बेजोड़ मिसाल कायम की हैं। अम्मा ने 'अक्षरलक्षम' परीक्षा में 100 में से 98 अंक हासिल किये हैं।

बता दे, 'अक्षरलक्षम' परीक्षा केरल राज्य साक्षरता मिशन के तहत कराई गयी थी। इस परीक्षा को 42933 परीक्षार्थियों ने पास किया, जिसमें से अम्मा उम्र में सबसे बड़ी हैं। केरल के अलापुझा जिले की करथियानी अम्मा ने इस परीक्षा में 100 में से 98 अंक पाकर इतिहास रच दिया हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, यह परीक्षा लिखने, पढ़ने और गणित के आधार पर आयोजित की गयी थी। गुरुवार 01 नवंबर केरल के मुख्यमंत्री सेमिनार हॉल में होने वाले सम्मान समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन 96 वर्षीय,वृद्ध करथियानी अम्मा को सम्मानित करेंगे।

दोस्तों अगर आपको करथियानी अम्मा के बारे में ये जानकारी पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करें। साथ ही हमारे चैनल को फॉलो करना नहीं भूलें।

Related News