उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो चुकी हैं और अब कॉपियों की जांच चल रही है। स्टूडेंट्स ने पास करने की गुहार को शिक्षकों तक पहुँचाने का नया तरीका ढूंढ निकाला है। शिक्षक भी कॉपियों की चेकिंग में मालमाल हो गए हैं।

दरअसल, एग्जामिनर्स को कॉपी जांच के दौरान 500, 200 और 100 रुपए कॉपियों से मिल रहे हैं। हालाकिं शुरुआत में शिक्षकों को जो रुपए मिल रहे थे उन्हें ये अपनी जेब में डाल कर अपना ध्यान आगे की कॉपियां चेक करने में लगा रहे थे। शिक्षकों की जेब भी खूब फल फूल रही थी।

लेकिन अब एक शिक्षक ने खुलासा किया कि एक दिन में ही कॉपी चेक करने के दौरान उसे 8600 रुपये मिले हैं। इसका सीधा अर्थ ये है कि अन्य शिक्षकों को भी कॉपियों से हजारों रुपए मिले होंगे।

बता दें कि जिले के सभी 7 केंद्रों पर कॉपी जांच के दौरान रुपए निकल रहे हैं। इतना ही नहीं ये भी कहा जा रहा है कि भारत स्काउट एवं गाइड इंटर कॉलेज में पश्चिमी यूपी से आईं हाईस्कूल की कॉपियों से भी शिक्षकों को नोट मिले हैं। इसके अलावा सबसे अधिक नोट मैथ्स की कॉपियों में निकले हैं। एग्जामिनर्स को जब कॉपियों से नोट मिल रहे है, तो वे इसको उपप्रधान परीक्षक शिक्षकों को कॉपी देने के बजाय पहले खुद ही नोट रखने लगे। हालांकि बाद में कुछ एग्जामिनर्स द्वारा इसकी जानकारी दी गई।

Related News