सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए रक्षा मंत्रालय में कई पदों पर भर्तियां की गई हैं. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। रक्षा मंत्रालय के तहत कई डिपो में कुल 458 पद भरे जाएंगे. अधिसूचना के तहत ये भर्तियां रक्षा मंत्रालय के सी/ओ 56 एपीओ के 41 फील्ड एम्युनिशन डिपो में की जाएंगी. 10वीं और 12वीं पास करने वालों के लिए यह नौकरी का सुनहरा मौका है।

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 30 जुलाई 2021

पदों का विवरण:-
ट्रेड्समैन मेट (फर्स्ट वर्कर) - 330 पद
जेएए (प्रथम एलडीसी) - 20 पद
सामग्री सहायक (एमए) - 19 पद (
एमटीएस-11 पद
फायरमैन- 64 पद
255 (I) ABOU ट्रेड्समैन मेट (फर्स्ट वर्कर) - 14 पद

आयु सीमा:-
इन सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान है।

ऐसे करें आवेदन:-
इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भारतीय सेना की भर्ती वेबसाइट http://indianarmy.nic.in पर दिए गए आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पूरी तरह से भरे हुए आवेदन को मांगे गए दस्तावेजों के साथ विज्ञापन में दिए गए पते पर ऑफलाइन जमा करना होगा। आवेदन जमा करने के लिए जाना जाता है- कमांडेंट, 41 फील्ड गोला बारूद डिपो, पिन - 909741। आवेदन केवल साधारण डाक या पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट द्वारा जमा किए जा सकते हैं।

Related News