रिलायंस जियो ने ग्राहकों से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के चार्ज लेना शुरू कर दिया है। यानी आप यदि फ्री कॉलिंग और डेटा पैक रिचार्ज करवाते हैं तो भी आपको अन्य ऑपरेटर पर कॉल करते हैं तो भी आपको 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होगा। इसके बाद से यूजर्स काफी नाखुश हैं क्योकिं केवल जियो ही वर्तमान में चार्ज ले रही है। बहुत से यूजर्स ने जियो सिम को दूसरे कंपनी में पोर्ट करवाने के लिए कहा है। लेकिन जियो सिम को पोर्ट करने वालों के लिए जरूरी सूचना आई है।

Airtel ने दीवाली से पहले लॉन्च किया अपना धमाकेदार ऑफर, Jio के उड़े होश

दरअसल, जो जियो ग्राहक अपनी सिम को अन्य कंपनी में पोर्ट कराना चाहते हैं तो उन्हें अपनी सिम को 4 नवंबर से पहले ही पोर्ट करवाना होगा क्योंकि, 4 नवंबर से 10 नवंबर तक पोर्टिंग सेवा को बंद रखा जाएगा। इस दौरान आप अपनी सिम को पोर्ट करवाने के लिए कोई भी अप्लाई नहीं कर सकते हैं। दरअसल, 11 नवंबर से देश में नई मोबाइल पोर्ट व्यवस्था को लागू किया जाएगा। इसको ध्यान में रखते हुए ही TRAI ने ये कदम उठाया है।

दीवाली का बंपर ऑफर इन 2 स्मार्टफोन पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, जल्दी करे मौका हाथ से ना निकल जाए

नई मोबाइल नम्बर पोर्टेबिलिटी सर्विस के अप्लाई हो जाने के बाद अपनी सिम को पोर्ट करवाने के लिए मात्र दिनों का समय लगेगा। इसके अलावा किसी दूसरे सर्किल में मोबाइल सिम पोर्ट कराने में 5 दिनों का समय लगेगा।

Related News